shishu-mandir

अनदेखी से खफा लोगों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

120 दिन से अनशन पर बैठे है ग्रामीण

बेरीनाग / पिथौरागढ़। बेरीनाग तहसील में विगत 120दिन से बैठे ग्रामीण अपनी मांगों के प्रति शासन की अनदेखी से खफा है। ग्रामीणों ने सरकार पर उनकी मांगो के प्रति उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। खफा ग्रामीणों ने आगामी लोकसभा और पंचातय चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी दी है।

गौरतलब है कि मोटरमार्गों के निर्माण की मांग को लेकर बेरीनाग तहसील परिसर में क्षेत्र के लोग अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठे है। क्षेत्रीय संघर्ष समिति, चामाचैड़, पाताल भुवनेश्वर, चैड़मन्या के बैनर तले क्षेत्र के ग्रामीण लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं।

इन इलाकों के लोग क्षेत्र के विभिन्न गांवों को जोड़ने वाले तीन संपर्क मार्गों के निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन शासन प्रशासन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। अब इलाके के लोगों ने उनकी मांग जल्द पूरी न होने पर आने वाले आम चुनाव तथा पंचायत चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी दी है।

मंगलवार को क्रमिक अनशन पर दीपक सिंह रावल बैठे जबकि उनके समर्थन में दिवाकर रावल, ग्राम भूल की अध्याली के प्रधान राजेंद्र प्रसाद, पवन रावल, जगदीश दशौनी, रवि, उम्मेद दशौनी, मयंक भंडारी, पंकज टमटा, मनोज कुमार, आनंद राम व सुनील रावल अनशन स्थल पर मौजूद रहे।