shishu-mandir

लॉक डाउन (Lock Down) के कारण फरीदाबाद से अपने गृह क्षेत्रों को लौट रहे 24 मजदूरों की रोड एक्सीडेंट (Road Accident) में मौत, 35 घायल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

शनिवार 16 मई 2020,24 workers returning from Faridabad to their home areas due to lock down, died in Road Accident, 35 injured

Screenshot-5

लॉक डाउन में मजदूरों की मुसीबतें कम होने का नाम नही ले रही है। सरकारों के लाख दावों के बावजूद लोग पैदल या दूसरे साधनों से अपने घरों की ओर वापस निकलने पर मजबूर है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये जाने के बाद भी मजदूरों को पैदल या दूसरे साधनों घर लौटना पड़ रहा है और सैकड़ो मजदूर दुर्घटनाओं का शिकार होकर हो रहे हैै। ताजा मामला यूपी के औरैया जिले का है जहां मजदूरों को ले जा रहे वाहन की दूसरे वाहन के साथ हूई टक्कर में 23 मजदूरों की मौत हो गई।

new-modern
gyan-vigyan

फरीदाबाद से अपने गृह क्षेत्रों की ओर लौट रहे मजूदरों के वाहन के औरैया में दुर्घटनाग्रस्त होने से 23 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 35 गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना यूपी के औरेया की है जब मजदूरों को लेकर जा रहे ट्राले और डीसीएम में टक्कर हो गई। बाद में अस्पताल में भर्ती एक और मरीज के दम तोड़ने से मृत​कों की संख्या 24 पहुंच गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह दुर्घटना औरैया शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे के पास घ​टित हुई। मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के फरीदाबाद से मजदूरों को लेकर आ रहे ट्राले और डीसीएम की टक्कर हो गई।

ट्राले में 81 मजदूर सवार थे। 35 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।हादसे में मरने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के बताये जा रहे हैं।


औरैया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। औरैया के जिलाधिकारी डीएम अभिषेक सिंह ने जानकारी दी है कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। इधर हादसे में जख्मी एक और मजदूर की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 24 हो गई है.