बिग ब्रेकिंग: फैसले की घड़ी नजदीक, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला, इंटरनेट व मोबाइल सेवा हो सकती है बाधित, पढ़े पूरी खबर

डेस्क। दशकों पुराने अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट कल फैसला सुनाएगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ शनिवार को फैसला सुनाएगी। अयोध्या फैसले को मध्यनजर रखते हुए उत्तरप्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये है। साथ ही अन्य राज्यों को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किये गये है। फैसला आते ही प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद हो सकती है। इसके अलावा धारा 144 लगाए जाने के साथ सभी जिलों में अस्थायी जेल बनाई जा रही हैं।
फैसला सुबह 10 बजे सुनाए जाने की खबर है। न्यूज एंजेसी एएनआई से इसकी जानकारी दी है। धार्मिक, राजनैतिक और सामाजिक रूप से संवेदनशील इस मुकदमें में फैसले से पहले उत्तर प्रदेश और विशेषकर अयोध्या की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह से मिलकर कानून-व्यवस्था की स्थिति जानी।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में 40 दिन की लगातार सुनवाई करने के बाद बीते 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। अयोध्या विवाद में 1885 में पहली बार विवाद हुआ था जिसके बाद लगातार यह मामला गरमाते गया।

%d bloggers like this: