इस गांव में सामुहिक रूप से आयोजित हुआ नवदुर्गा पूजन का कार्यक्रम, सामाजिक समरसता का दिया संदेश

उत्तरा न्यूज डेस्क:- अल्मोड़ा जिले के रणखिला गांव में पहली बार सामुहिक रूप से नव दुर्गा पूजन कार्यक्रम का आयोजित किया गया, यह कार्यक्रम गांव में पहली बार आयोजित हुआ जिसका उद्देश्य सामीजिक समरसता को बढ़ावा देना था|
ग्राम सभा रणखिल्ला के निवासी आनंद राम, पूत्र:, स्व: हरी राम ने अपनी कुलदेवी के मंदिर में सामूहिक नवदुर्गा पूजन और विशाल भंडारे का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि ऐसा इस गांव के इतिहास में पहली बार हुआ।उन्होंने इस भंडारे में उपस्थित लोगों से हमेशा व्याहारिक, सामाजिक और आध्यात्मिक बन कर समाज में एकता बनाने और अपनी सभ्यता और संस्कृति को बनाए रखने की अपील की।
हाल ही में आनंद ने अपने गांव के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए मिशन बचपन की शुरुआत की है, जिसमें उनका उद्देश्य गांव के हर बच्चे को शिक्षित और निरोगी बनाना है और इस कार्य में ऑरेन कंपनी नोएडा के फाउंडर मनुज गुप्ता ने उन्हें इस कार्य में आर्थिक शारीरिक और मानसिक सहयोग दिया और आगे भी सहयोग के लिए आश्वस्त किया।
आनंद ने हर साल इस विशाल भंडारे का आयोजन सुनिश्चित किया है।
भंडारे में उपस्थित सभी गणमान्यजनों बहादुर राम, महेंद्र कुमार ( घना भाई) , आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पुष्पा, सुमित कुमार, जगदीश कुमार, राहुल, दीपक और नवीन कुमार ने इस कार्य में अपना अमूल्य योगदान दिया ।
सभी गांव वासियों ने इस कार्य की सराहना की|

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: