अल्मोड़ा ने जीता ने राज्य स्तरीय कब्बड्डी प्रतियोगिता का पहला मुकाबला, प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 500 से अधिक खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

अल्मोड़ा। हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में शनिवार से राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू हो गयी है। उद्घाटन मुकाबला महिला वर्ग में अल्मोड़ा और पौड़ी के बीच खेला गया जिसमें अल्मोड़ा ने पौढ़ी को 26-16 से परास्त किया।
प्रतियोगिता का शुभारंभ विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, डीएम नितिन सिंह भदौरिया, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक, जिला क्रीड़ाधिकारी सीएल वर्मा ने संयुक्त रूप से किया। विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि सांस्कृतिक नगरी के लिये बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रथम बार राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन अल्मोड़ा में किया जा रहा है। कहा कि कबड्डी जैसे शारीरिक मजबूती के खेल आज युवाओं को खेलने की आवश्यकता है जिससे कि वे अपने शरीर को स्वस्थ्य और मजबूत रख सकें। पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की सदैव आवश्यकता है जिससे युवाओं को खेल की ओर मोड़ा जा सके। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया और स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा के साथ खेलने की अपील की। कहा कि यह प्रतियोगिता बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की तर्ज पर आयोजित की जा रही है। कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि इस प्रतियोगिता में राज्य के समस्त जनपदों से खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। इस प्रतियोगिता में 250 से अधिक बालिकायें सहित लगभग 500 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं जिलाधिकारी द्वारा इस प्रतियोगिता को बेहतर बनाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। इस अवसर पर कोच प्रदीप जोशी, देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, हेम चन्द्र जोशी, हृदयेश तिवारी, रोहित शैली, आनंद डंगवाल, गणेश बिष्ट, दीपक अधिकारी, देवेन्द्र कुमार, अमित मल्होत्रा, आपदा प्रबन्धक अधिकारी राकेश जोशी, नागेन्द्र पंत आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दीपक मेहता ने किया।

%d bloggers like this: