अब आया ट्रिपल कैमरा फोन का जमाना

मोबाइल बाजार की दुनिया में ​हर रोज नये एक्सपेरिमेंट हो रहे है। कंपनियों ने ग्राहकों की जरूरत के लिये लिये नये नये मोबाइल लांच किये है। मोबाइल गुरू ” लोकेश मैसी ” कुछ नये स्मार्टफोन के फीचर के बारें में बता रहे है। आइये जानते है कि इन सेट में क्या खास है।

Honor 20i की सबसे बड़ी खासियत मिड-रेंज स्मार्टफोन की है। कंपनी का दावा है कि इसका कैमरा AIS सुपर नाईट शॉट्स कैप्चर करता है। इसमे वर्टिकल ट्रिपल कैमरा दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप इस सेट में 24MP+8MP+2MP आप्शन के साथ मौजूद है। यह फोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आ रहा है। इस फोन में ग्रेडिएंट कलर डिज़ाइन किया गया है। फैंटम ब्लू, फैंटम रेड और मिडनाईट ब्लैक कलर्स में यह मौजूद है।

Vivo V15 Pro – मोबाइल फोन में में आपको कैमरे के साथ ड्यूल LED फ़्लैश मिलेगा। इसके अलावा फोटोग्राफी के लिये इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इसमें अल्ट्रा वाइड रेंज के साथ ही 8MP एक और कैमरा दिया गया ह। इसके अलावा 5MP का कैमरा डेप्थ सेंसर के तौर पर दिया गया है।

SAMSUNG GALAXY M40 – पावरफुल ट्रिपल कैमरा इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है। इस फोन में FHD+ इनफिनिटी O स्क्रीन मिल रही है। सैमसंग के इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप और ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर मौजूूद है। इस फोन को स्क्रीन साउंड तकनीकी के साथ बनाया गया है। फोन में 6GB की रैम की खासियत के साथ ही एंड्राइड 9 पाई भी इसकी एक खूबी है।

SAMSUNG GALAXY A70 -दिग्गज कंपनी सैमसंग के इस फोन की काफी सारी खासियते है। पहले तो इसके चार्जर पर बात करते है। इस फोन पर 25 W तक की फास्ट चार्जिंग दी जा रही है। 11nm प्रोसेस से निर्मित ओक्टा-कोर 2.0GHz वाला क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट इस फोन में मौजूद है। कांफ्रीगेशन की बात करे तो इसकी रैम 6GB की है जबकि 128GB स्टोरेज दिया गया है। इस फोन में 32MP का प्राइमरी f/1.7 अपर्चर दिया गया है। 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसके साथ 5MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत इसके अपडेट के बाद ही है। अपडेट मिलने के बाद इसके कैमरे को और बेहतर बनाया जा कसता है। जिससे और भी बेहतर तरीके से फोटोग्राफी हो पायेगी।

XIAOMI MI 9 – मोबाइल बाजार में अपनी धाक जमा चुकी श्याओमी कंपनी ने Xiaomi Mi 9 Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ यह स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। रियर साइड ट्रिपल कैमरा सेटअप इस फोन में मौजूद है। इसका मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल के साथ दिया गया है। वही 12 मेगापिक्सल का टेलेफोटो कैमरा और एक 16 मेगापिक्सल के साथ वाइड एंगल कैमरा भी फोन के साथ मौजूद हैै । वही 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी 3,500mAh की है तथा यह 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है ।2.4Ghz का यह पहला स्मार्टफोन है जिसे गेमिंग एक्सपीरिएंस के लिये बेहतर बनाया गया है और इसमें Adreno 640 GPU चिप यूज की गई है। यह चिप गेम लॉन्च होने साथ ही खुइ ब खुद एक्टिवेट हो जाती है।

OPPO RENO 10X ZOOM – कैमरा फोन की नाम से मशहूर हो चुके ओपो ब्रांड ने अपने नये मोबाइल सेट में काफी बदलाव किये है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मौजूद है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 प्रतिशत है। फोन में 6GB/128GBऔर 8GB/256GB के दो आप्शन मौजूद है। Oppo Reno 10X zoom edition में 6.6 इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ लांच किया गया है। इस खायियत के कारण यह HDR 10+ कॉन्टेंट सपोर्ट करना है। यह फोन ओशन ग्रीन और जेट ब्लैक कलर्स में मिल रहा है। डिवाइस के फ्रंट पर कोर्निंग गोरिला ग्लास 6 के प्रोटेक्शन के मौजूद होने से ​फोन के गिरने पर स्क्रीन टूटने की संभावना कम हो जाती है।

यदि आपको मोबाइल से संबधित किसी प्रकार की कोई समस्या है तो मोबाइल गुरू ” लोकेश मैसी” से उनके मोबाइल नंबर 9837994444 पर पर संपर्क किया जा सकता है। उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा निवासी लोकेश का धारानौला में मोबाइल केयर नाम से प्रतिष्टान है।लोकेश एसएसपी कार्यालय के सामने नामी गिरामी कंपनी एमआई (mi ) का सर्विस सेंटर भी संचालित कर रहे है।

%d bloggers like this: