नये सत्र में एडमिशन के लिए भीड़, अल्मोड़ा कॉलेज में लगी बीएससी व बीकॉम की वरीयता सूची

181 Views


अल्मोडा— कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबद्ध सोबन सिंह जीना परिसर में गुरुवार यानि आज बीएससी बायो व मैथ्स ग्रुप तथा बीकॉम की वरीयता सूची लग गई है। जिसके चलते सुबह से परिसर में काफी चहलकदमी रही छात्र—छात्राएं सूची में नाम देखने को काफी उत्सुक नजर आए ।
विवि के निर्देशों के क्रम मे गुरुवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है प्रवेश प्रक्रिया के पहले दिन बीकॉम समेत बीएससी के दोनों ग्रुप बायो व मैथ्स की वरीयता सूची जारी कर दी गई है। वरीयता सूची में स्थान बनाने वाले छात्र—छ़ात्राओं को दस्तावेजों के सत्यापन के बाद शुक्रवार से प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए परिसर प्रशासन की ओर से प्रवेश समितियां बना ली गई है जिसमें बीए छात्रा वर्ग के लिए दीपक टम्टा, बीए छात्र वर्ग में ज्योति जोशी, बीएससी के मैथ्स ग्रुप में सुशील जोशी, बायो ग्रुप में रुबीना अमान तथा बीकॉम में एमएम जिन्हा को संयोजक बनाया गया है इन सभी संयोजकों की देखरेख में प्रवेश कराए जाएंगें बता दे कि विवि की ओर से 22 अगस्त प्रवेश की अंतिम तिथि निर्धारित की है निर्देशों के अनुपालन में एसएसजे परिसर प्रशासन ने केवल बायो ग्रुप में आगामी 15 जुलाई तक प्रथम वरीयता सूची की अंतिम तिथि निर्धारित की है जबकि अन्य वरीयता सूची की अंतिम तिथि फिलहाल निर्धारित नहीं की गई है।

बीएससी मैथ्स सामान्य वर्ग की कट आफ 85 फीसदी
प्रथम वरीयता सूची में बीसएसी मैथ्स ग्रुप में सामान्य वर्ग की कट आफ 85 फीसदी, अनुसूचित जाति में 80, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछडा वर्ग में 75 फीसदी कट आफ गई है विज्ञान संकायाध्यक्ष डा एनडी कांडपाल ने बताया कि शुक्रवार को तय प्रतिशत से उपर के छात्रों को ही प्रवेश दिया जाएगा

2480 छात्रो ने किया ऑनलाइन आवेदन
इस बार एसएसजे परिसर में बीए, बीकॉम, बीएससी में कुल 2480 छात्र छात्राओ में ऑनलाइन आवेदन किये है। जिसमे बीए में 1159, बीकॉम में 292, बीएससी बायो में 453 तथा बीएससी मैथ्स ग्रुप में 576 छात्र छात्राओ ने आवेदन किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: