फोल्डेबल स्मार्टफोन क्या है खास : जानिये मोबाइल गुरू से

3,022 Views

टेक न्यूज

मोबाइल फोन बाजार में नित प्रतिदिन नये नये सैगमेंट जुड़ रहे है। दिग्गज कंपनी सैमसंग ने फोल्डैबल स्मार्टफोन बाजार में नई संभावनाओं के द्वार खोल दिये है। आईये जानते है क्या खासियत है फोल्डेबल स्मार्टफोन की ” मोबाइल गुरू ” लोकेश मैसी से

सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच कर मोबाइल बाजार में नई संभावनाओं के द्वार खोल दिये है। सेमसंग ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम सैमसंग गैलैक्सी फोल्ड रखा है। इसकी कीमत 140000 रूपये के आसपास है। इसके अलावा इसी चीनी कंपनी हुवाई ने भी मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस 2019 में फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की घोषणा की है। इस प्रोडक्ट का नाम कंपनी ने हुवाई मेट एक्स रखा है। इसकी अनुमानित कीमत 2600 अमेरिकी डालर हो सकती है।

सैमसंग गैलैक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold ) को बंद करने पर यह एक छोटे पेंसिल बॉक्स की तरह दिखाई देता है। इस फोन में एप कंटीन्यूटी साफ्टवेयर यूज किया गया है। इस​की एक ऐसी खासियत है जिसे जानकर आप दंग रह जायेगें। फोन को फोल्ड करने के बाद इसमें 4.6 इंच की एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले दिखाई देता है। लेकिन जब फोन को खोलते है तो यही 4.6 इंच की स्क्रीन अपने आप बढ़कर 7.3 इंच की हो जाती है। दोनों ओर एकेजी सपोर्ट है जिससे साउंड एक्सपीरियंस बहुत ही बेहतर हो जाता है। फोन में 4380 एमएएच की बैटरी यूज की गई है। यह फोन एंड्रॉयड 9 पाइ पर काम करता है। यह फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Fold 7 एनएम प्रोसेसर और 12 जीबी रैम के साथ उपलब्ध है। इसकी एक ओर विशेषता इसमें 6 कैमरों का होना है। जिसमें से दो कैमरे अंदर की ओर इनबिल्ड किये गये है। 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा कवर पर दिया गया है। ट्रिपल कैमरा 16 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा वहीं 10 मेगापिक्सल और आठ मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरे भी इस फोन में दिये गए हैं। फोन एलटीई और 5जी वेरिएंट के लिये कंर्पटेबल है।
इस फोल्डेबल फोन में ग्राहक को मल्टी स्क्रीन फीचर जैसे टैबलेट के फंक्शन भी मिलते है। ।
Samsung के इस फोल्ड होने वाले फोन में 7 एनएम 64 बिट ऑक्टा कोर प्रोसेसर है।
फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाजार मे आने के बाद से अधिक कीमत वाले स्मार्टफोन के बाजार में नई प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

यदि आपको मोबाइल से संबधित किसी प्रकार की कोई समस्या है तो मोबाइल गुरू ” लोकेश मैसी” से उनके मोबाइल नंबर 9837994444 पर पर संपर्क किया जा सकता है। उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा निवासी लोकेश का धारानौला में मोबाइल केयर नाम से प्रतिष्टान है। लोकेश एसएसपी कार्यालय के सामने नामी गिरामी कंपनी एमआई (mi ) का सर्विस सेंटर भी संचालित कर रहे है।

%d bloggers like this: