पंचायत चुनावों की पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की

65 Views


चंपावत— त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनरीक्षण कार्यक्रम की बुधवार को जिला कार्यालय में समीक्षा करते हुए अपर जिलाधिकारी/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी टीएस मर्तोलिया ने खंड विकास अधिकारियों/नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचक नामावलियों की तैयार पाण्डुलिपियों को आयोग द्वारा निर्धारित तिथि 18 मई तक पंचास्थानि कार्यालय,चम्पावत में जमा कराना सुनिश्चित करें जिससे उनकी डाटा इंट्री करायी जा सके।
ज्ञातव्य है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत 12 मई तक संगणकों द्वारा घर-घर जाकर गणना सर्वेक्षण करने के बाद 13 से 16 मई तक निर्वाचक नामावलियों की पाण्डुलिपियों को विकासखंड स्तर पर तैयार किया जाना है।
अपर जिलाधिकारी/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचास्थानि को निर्देश दिये कि निर्वाचक नामावलियों की पाण्डुलिपियों को प्राप्त करने के बाद 20 मई से 16 जून तक डाटा इंट्री कराकर मतदान केन्द्रवार प्रतियां तैयार कराते हुए नोडल अधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को जनसामान्य के निरीक्षणार्थ उपलब्ध करायें। उन्होंने 19 जून को निर्वाचक नामावली का आलेख्य प्रकाशन हेतु तैयारी करने के निर्देश प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचास्थानि को दिये। उन्होंने 20 से 26 जून तक प्राप्त दावे एवं आपत्तियों को 27 जून से 1 जुलाई तक निस्तारण कराने और उसके लिए कार्मिकों की नियुक्ति करने के निर्देश खंड विकास अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचक नामावलियों को जनसामान्य के लिए अंतिम प्रकाशन 12 जुलाई को किया जायेगा, इसके लिए सभी तैयारियां पूर्व से ही करने और डाटा इंट्री में किसी भी प्रकार की गलती की गुंजाइश न रखने के निर्देश बैठक में दिये।
बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी पीएस बृजवाल, खंड विकास अधिकारी चम्पावत पूरन सिंह रावत, पाटी डा.अमित ममगई, बाराकोट बसन्त जोशी, लोहाघाट एनएस बोरा, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचास्थानि संजीव रावत, सहायक विकास अधिकारी जगदीश सिंह राणा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: