आल्पस कर्मियों के धरने को कांग्रेस का समर्थन, चुनावी वर्ष में जुलूस के साथ समर्थन में आए दो विधायक सहित दर्जनों कांग्रेसी, विधानसभा में मामले का उठाने का दिया आश्वासन, सरकार पर लगाए आरोप

यहां देखे क्या कहा उपनेता सदन ने

अल्मोड़ा। पिछले 10 दिन से अपने वेतन और अन्य देयकों को लेकर अल्मोड़ा की आल्पस दवा फैक्टरी के 138 कर्मचारी गांधी पार्क में आमरण अनशन कर रहे हैं, चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपेट लिया है | आज रानीखेत के विधायक करन महरा व जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस की शक्ल में गांधीपार्क में आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे, और आंदोलन को समर्थन दिया, कहा कि सरकार इन श्रमिकों के हितों की अनदेखी कर रही है जिससे सरकार की नीतियों पर सवालिया निशान लग गया है |सोमवार को देवकीनंदन पांडे व हेम गुरूरानी अनशन पर बैठे रहे दोनों रविवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पूर्व विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में व उपनेता प्रतिपक्ष करन महरा व जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल सहित दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता गोविंद बल्लभ पार्क में एकत्र हुए और यहां से जुलूस के रूप में पहुंचे। गांधी पार्क पहुंच कर उन्होंने आल्पस कर्मचारियों के चल रहे आमरण अनशन तथा धरने को अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अघ्यक्ष कुंजवाल व उपनेता सदन तथा रानीखेत के विधायक करन महरा ने सरकार की अनदेखी पर सवाल उठाते हुए क​हा कि लंबे समय से पीएफ जमा नहीं होने के बावजूद सरकारी एजेंसियों की नजर इस पर नहीं पड़ी और इसका फायदा कंपनी प्रबंधन ने उठाया। उन्होंने कहा कि इस मामले का सदन में उठाया जाएगा। पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस इस आंदोलन में कर्मियों के साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार को फैक्ट्री को पुनः संचालित करना चाहिए। ताकि इसमें कार्यरत 138 मजदूरों को रोजगार मिल सके।

इस धरने में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, उपनेता प्रतिपक्ष करन मेहरा, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, जिला अध्यक्ष पीताम्बर पाण्डे, पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला,पूरन बिष्ट,इंटक के जिलाध्यक्ष दीपक मेहता, डेयरी फैडरेशन के उपाध्यक्ष दीप डांगी, विनोद वैष्णव,हेम तिवारी,जिला सचिव राजेन्द्र बिष्ट, श्र​मिक नेता अशोक साह, पूरन सिंह भंडारी के अलावा जन​ अधिकारी मंच के त्रिलोचन जोशी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

%d bloggers like this: