मतगणना की तैयारियां पूरी : वार्ड वाइज होगी मतगणना

93 Views

अल्मोड़ा में लगेंगे 13 टेबल पूरे जिले में 28 टेबल, बार्ड में मेबर के वोट गिनने के साथ ही होगी अध्यक्ष के मतों की गिनती

अल्मोड़ा। नगर निकाय चुनाव की मतगणना का समय नजदीक आते आते प्रत्याशियों के दिलों की धड़कने तेज हो गई है। आज दिन भर सभी प्रत्याशी संभावित वोट की कल्पना और मतगणना की टीम को लेकर व्यस्त रहे। इधर प्रशासन ने मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जीआईसी में 20 नवंबर की सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ हो जायेगी। मतगणना स्थल में बिना प्रवेश पास के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पायेगा। अल्मोड़ा पालिका के लिए जीआईसी अल्मोड़ा, द्वाराहाट की द्वाराहाट, रानीखेत का पीजी काँलेज, भिकियासैंण में भिकियासैंण में मतों की गिनती की जाएगी|

सबसे पहले वार्ड मेंबर के वोटो की गिनती होगी। वार्ड मेंबर के वोटों की गिनती के बाद अध्यक्ष पद के मतो की गिनती की जायेगी। हालांकि यह गिनती भी वार्ड वाइज ही होनी है।
इधर सोमवार को मतगणना के लिये जिला कार्यालय सभागार में कार्मिंकों को मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिया गयौ प्रशिक्षण में कार्मिंकों को मतपेटी खोलने, अध्यक्ष, सदस्य के मतपत्र के रंग, वैध तथा अवैध मत आदि के बारे में बताया गया। संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी द्वारा दी गयी। प्रशिक्षण में नोडल अधिकारी मनोहर लाल बताया कि मतगणना जीआईसी अल्मोड़ा में 20 नवम्बर को प्रातः 8 बजे से शुरू होगी।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी विवेक राय ने कार्मिकों को निष्पक्षता के साथ अपने दायित्वों को निभाने को कहा। उन्होने कहा कि मतगणना के दौरान कोई भी कार्मिंक किसी भी उम्मीदवार, अभिकर्ता से किसी भी बात पर न उलझे। अगर कोई उम्मीदवार, अभिकर्ता किसी भी प्रकार का विवाद करें तो कार्मिंक आरओं को इसकी जानकारी दे।

प्रशिक्षण में आर.ओ, ए.आर.ओ. तथा मतगणना कार्मिकों को वैध तथा अवैध मतो की जानकारी, मतों को अवैध होने के कारण, मतपत्रों तथा गणनापत्रों को सील करने, डाक मतपत्रों की गणना आदि जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन सभी तैनात कार्मिंको से निडरता के साथ निष्पक्ष होकर कार्य करने को कहा। मतगणना कार्य में लगे सभी कार्मिकों को सुबह 7 बजे जीआईसी में मौजूद रहने को कहा गया। डिप्टी कलैक्ट्रर अभय प्रताप, एआरओ खुश्बू आर्या, हरीश रौतेला, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी त्रिलोक सिंह नगरकोटी सहित अन्य कार्मिक इस अवसर पर मौजूद रहे।

%d bloggers like this: