shishu-mandir

कोरोना का कहर: 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona virus) के 106 नए पॉजिटिव केस, 6 लोगों की मौत

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क, 29 मार्च 2020
कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी ने पूरे विश्व में कहर मचाया हुआ है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 106 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है और 6 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं, अबतक देश में कोविड-19 के कुल 979 मामले सामने आए हैं, जबकि 25 लोग अभी तक इस वायरस
(Corona virus) से अपनी जान गंवा चुके है.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) से अब तक दुनिया में मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है. इसके अलावा तकरीबन साढ़े 6 लाख लोग कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित हैं. इटली में अब तक 10 हजार से भी अधिक लोगों की जान गई है.

अमेरिका, फ्रांस, स्पेन आदि जैसे देशों में भी कोरोना (Corona virus) ने कहर मचा रखा है. विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा लोग फिलहाल अमेरिका में हैं. वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक हफ्ते में बढ़कर 3 गुना हो गई.

रविवार को कोरोना (Corona virus) से जम्मू-कश्मीर, गुजरात और महाराष्ट्र में 1—1 लोगों की मौत हो गई. देश में अब तक इस वायरस से 25 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी तक 979 कोरोना (Corona virus) के मरीज मिल चुके हैं. इसमें 86 लोग ठीक हुए हैं.