दुखद: आकाशीय बिजली(lightning) से झुलसकर 11वीं के छात्र की मौत

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

पिथौरागढ़ सहयोगी: शिवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्तों के साथ असुरचुला मंदिर गए 11वीं के छात्र की आकाशीय बिजली (lightning)की चपेट में आकर मौत हो गई.

ezgif-1-436a9efdef

prakash ele 1

घटना में अन्य छात्र बाल बाल बच गए.बचाव टीम ने सभी का रेस्क्यू किया था जहां अस्पताल में किशोर को मृत घोषित कर दिया गया.

medical hall
awasiya vishvvidhyalaya

 पिथौरागढ़(pithoragarh) जिले में बुंगाछीना कस्बे से आगे धुरौली क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय सुमित सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह जिला मुख्यालय के पंडा क्षेत्र में परिजनों के साथ रहता था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुमित अपने 5-6 दोस्तों के साथ चटकेश्वर महादेव जाने के लिये घर से निकले. इस दौरान लगातार बारिश और बादलों की गरज के बीच योजना बदलकर सभी दोस्त असुरचुला की चोटी के लिए रवाना हो गए.

Teaching uplift

  शाम करीब चार बजे घुनसेरा गांव निवासी अध्यापक दिनेश भट्ट व कुछ महिलाओं के माध्यम से आपदा नियंत्रण केंद्र और जिला प्रशासन को सूचना मिली कि कुछ बच्चे असुरचुला मंदिर से नीचे फंसे हैं, और इनमें से एक लड़का बेहोश है. इस दौरान दिनेश भट्ट व अन्य लोगों ने क्षेत्र के कुछ युवाओं को गांव से करीब दो-ढाई किलोमीटर ऊपर खड़ी चढ़ाई में मौके के लिए रवाना कर दिया.

metro restaurent

इस बीच 108 वाहन भी घटनास्थल के आसपास रोड हेड तक रवाना कर दिया गया. बचाव के लिए गए युवक आकाशीय बिजली से झुलसे सुमित व अन्य बच्चों को लेकर 108 वाहन तक लाये.


देर शाम सुमित को जिला अस्पताल(district hospital) पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत (death)घोषित कर दिया और बताया कि वह करीब 60 प्रतिशत झुलस गया था.


अन्य बच्चों की स्थिति सामान्य बताई गई है। घटना से परिजन सदमे में हैं और क्षेत्र में शोक की लहर है. मृतक सुमित मानस एकेडमी का छात्र बताया जा रहा है.


उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

Joinsub_watsapp