shishu-mandir

अल्मोड़ा:-यहां फोर्थ क्लास के भरोसे है आईटीआई. शिक्षा व बैंक सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर नैनी के ग्रामीणों ने शुरु किया आंदोलन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

संबंधित वीडियो यहां देखें

new-modern
gyan-vigyan
chogarkha

अल्मोड़ा:- अल्मोड़ा के सुदूरव​र्ती क्षेत्र नैनी चौगर्खा के ग्रामीण मूल भूत सुविधाओं के लिए आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर चुके हैं.धौलादेवी ब्लॉक क्षेत्र के इन गांवों में शिक्षा,स्वास्थ्य और बैंकिग सुविधाए अभी भी सपनों सरीखी हैं.

see it also


यहां 2014—15 में एक आईटीआई खोला गया जिसमें एक साल पढ़ाई हुई और अब यह आईटीआई केवल चुतर्थश्रेणी कर्मचारियों के भरोसे है.अनुदेशक नहीं होने से आईटीआई की पढ़ाई ठप हो चुकी है.

must read it

बैंक के लिए लोगों को 50—60 किमी दूर जाना पड़ता है सहकारिता मंत्री के आश्वाशन के बावजूद यहां बैंक शाखा नहीं खुल पाई है.इसी तरह जीआईसी चौगर्खा में 2005 से प्रधानाचार्य नहीं हैं तो चार सालों से गणित,भौतिकी, जीव विज्ञान,समाज शास्त्र,व अंग्रेजी प्रवक्ता तथा एलटी में विज्ञान वर्ग के शिक्षकों का पद रिक्त चल रहा है. इन सभी मांगों को पूरा करने के लिए ग्रामीणों ने नैनी चौगर्खा विकास समिति के बैनर तले अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

धरना प्रदर्शन में पूरन सिंह रावत,राजेन्द्र सिंह खनी,खुशाल सिंह खनी,मोहन सिंह बोरा,रोहित टम्टा आदि ग्रामीण बैठे हैं. इससे पूर्व ग्रामीणों ने नैनी चौगर्खा में रैली निकाल कर अपने मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

also see it